रोहित शर्मा अपनी कप्तानी में बार-बार दोहरा रहे हैं एक ही गलती, फाइनल में जगह बनाने के लिए आज श्रीलंका के खिलाफ रखना होगा इस बात का ध्यान


रोहित शर्मा की कप्तानी में पहली बार भारतीय टीम कोई बड़ी टूर्नामेंट खेलती हुई नजर आ रही है और रोहित शर्मा ने अपनी कप्तानी में शुरुआत तो बहुत ही शानदार ढंग से की थी लेकिन पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले में मिली हार के बाद भारतीय टीम की पोल खुल गई। खुद कप्तान रोहित शर्मा भी एशिया कप के मुकाबले में बार बार एक ऐसी गलती को कर रहे हैं जो उन्हें पाकिस्तान के खिलाफ दोनों ही मुकाबलों में भारी पड़ रही थी। रोहित शर्मा आमतौर पर ऐसे कप्तान के रूप में पहचाने जाते हैं जो ज्यादा गलतियां नहीं करते लेकिन आइए आपको बताते हैं कैसे रोहित शर्मा ने पाकिस्तान के खिलाफ एक बार नहीं बल्कि दोनों बार गलतियां की जिसके कारण भारतीय टीम यह दूसरा मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ हार गई है और रोहित शर्मा अपनी इस गलती से सबक लेकर श्रीलंका के खिलाफ उतरेंगे।

रोहित शर्मा बार-बार दोहरा रहे हैं अपनी यह गलती, श्रीलंका के खिलाफ साबित हो सकती है यह बड़ी कमजोरी

रोहित शर्मा की कप्तानी के के ऊपर भी अब सवालिया निशान उठाए जाने लगे हैं क्योंकि पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप में भारतीय टीम ने जो दो मुकाबले खेले हैं उसमें रोहित शर्मा ने एक ऐसी गलती कर दी है जिसका खामियाजा उन्हें पिछले मैच में भुगतना पड़ा है। रोहित शर्मा के लिए यह एक गलती सबसे बड़ी दिक्कत है और इसी वजह से कई बड़े खिलाड़ियों ने भी रोहित शर्मा को इस बात को लेकर खरी-खोटी सुनाई है कि रोहित शर्मा की कप्तानी में यह कमी आ रही है। रोहित शर्मा भी जानते हैं कि अभी वह जो गलती कर रहे हैं वह तो माफ करने लायक है लेकिन विश्वकप में यह गलती बहुत भारी पड़ सकती है। आइए आपको बताते हैं रोहित शर्मा ऐसी कौन सी गलती दोहरा रहे हैं जिसकी वजह से उनकी कप्तानी के ऊपर सवाल उठाए जा रहे हैं।

रोहित शर्मा को श्रीलंका के खिलाफ सुधारनी होगी अपनी यह गलती, ये है वजह

रोहित शर्मा आमतौर पर ऐसे कप्तान माने जाते हैं जो अपनी गलतियों से बहुत जल्दी सीख जाते हैं लेकिन एशिया कप के मुकाबले में भारतीय टीम अभी तक दो बार पाकिस्तान से मिल चुकी है और दोनों ही बार कप्तान रोहित शर्मा ने एक ऐसी गलती की है जो आमतौर पर 20 ओवरों के खेल में करना बहुत गलत माना जाता है। दरअसल आईसीसी के नए नियमों के अनुसार अगर आप अपने निर्धारित समय में पूरे 20 ओवर गेंदबाजी नहीं कर पाते हैं तो आपको एक खिलाड़ी को 30 गज घेरे के अंदर लाना पड़ता है और रोहित शर्मा बार-बार कई ओवर पीछे रह जा रहे हैं। पाकिस्तान के खिलाफ दोनों ही मुकाबलों में रोहित शर्मा से यह चूक हुई और माना जा रहा है कि अगर श्रीलंका के खिलाफ रोहित शर्मा अपनी इस गलती से सबक नहीं लेंगे तो हो सकता है फाइनल खेलने का सपना भारतीय टीम का टूट जाए.



Leave a Comment